physics JEE and NEET NOTES-4

part 4 for class 12

नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको आई आई टी और नीट की praparation के लिए फिजिक्स के नोट्स उपलब्ध करा रहे है दोस्तों इस नोट्स में चैप्टर्स के साथ साथ mcq , exercise , imp questions भी है कमेंट कर के बताएं के के आप को और किस किस तरह के नोट्स चाहिए

ABOUT
IIT JEE-संयुक्त प्रवेश परीक्षा या जेईई (Joint Entrance Examination or JEE) भारत में विभिन्न इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए आयोजित एक इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा हैं। संयुक्त प्रवेश परीक्षा या जेईई (Joint Entrance Examination or JEE) भारत में विभिन्न इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए आयोजित एक इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा हैं। यह दो अलग-अलग परीक्षाओं द्वारा गठित है – जेईई मेन (JEE Main) और (JEE Advanced)। परीक्षाएं बहुविकल्पीय पैटर्न पर आधारित होती हैं।… जेईई एडवांस्ड आईआईटी-जेईई की जगह लेगा जिसमें भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IITs) में प्रवेश दिया जयेगा।

NEET- नेशनल एलिजिब्लिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) नेशनल लेवल का एक मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम है। यह एंट्रेंस एग्जाम नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित करवाया जाता है। नीट एंट्रेंस एग्जाम को पास करने के बाद छात्र एमबीबीएस / बीडीएस कोर्स में एमसीआई / डीसीआई से मान्यता प्राप्त कॉलेज में एडमिशन ले सकते हैं।

get connected with us for more updates

follow us on insta

One comment

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.